बालो का झड़ना अमरूद के पत्तों से रुक जायेगा ये है प्रयोग का सही तरीका

0
296

खाने में बहुत स्वादिष्ट लगने वाला अमरूद हमारी सेहत के लिए भी बहुत लाभकारी रहता है । त्वचा से जुड़े विकार हों या पाचन से समबन्धित ये सभी में बहुत लाभ करता है । आज हम आपको जानकारी दे रहे हैं अमरूद के पत्तों के बारे में जिसमें हम जानेंगे कि किस तरह से अमरूद के पत्तों के सही प्रयोग से बालो का झड़ना रोका जा सकता है ।

बालो का झड़ना रोकने के लिए कैसे करें प्रयोग :-

इस प्रयोग को करने के लिए एक बरतन में एक लीटर पानी लेकर उसमें अमरूद के दस ताजे तोड़े गये पत्ते टुकड़े टुकड़े करके डाल दीजिये । अब इस पानी को पकने के लिए रख दीजिये और तब तक पाकाइये जब तक पानी मात्र दो सौ मिलीलीटर ही शेष रहे । इसके बाद गैस को बंद कर दीजिये और इस पानी को ठण्डा हो जाने का इन्तजार कीजिये । ठण्डा हो जाने के बाद इसको छानकर काँच की साफ बोतल में भर लीजिये और किसी ठण्डी जगह पर रखिये । इस लोशन को रोज दो बार हथेली पर पाँच मिलीलीटर की मात्रा में लेकर हेयर सीरम की तरह से प्रयोग कीजिये । रात को इसको लगाकर आप सो भी सकते हैं । इस तरह नियमित प्रयोग से यह बालों का झड़ना बहुत ही प्रभावी रूप से कम करता है ।
बालों का झड़ना रोकने के लिए सरल प्रयोग की जानकारी वाला यह लेख आपको अच्छा और लाभकारी लगा हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर कीजिये । आपके एक शेयर से ही किसी जरूरतमंद तक सही जानकारी पहुँचती है और हमको भी आपके लिए और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हों तो कृपया कमेण्ट के माध्यम से हमको जरूर सूचित करें ।