दस दिन में तीन किलो तक वजन कम हो जाता है इस ड्रिंक से सही तरीके से पीना इसको

0
377

मोटापा एक ऐसी समस्या है जिसके रोगी हर रोज बढ़ते ही जा रहे हैं और कारण भी क्या बस इतना सा कि खाने पीने में लापरवाही और बदलती जिन्दगी की देन खराब जीवनशैली । इसके समाधान के लिए बहुत सारे जटिल और आसान तरीके मौजूद हैं जो किसी को फायदा करते हैं और किसी को नही । आज हम आपको एक ऐसी ड्रिंक बनाने का तरीका बता रहे हैं जिसको सही तरीके से प्रयोग किया जाये तो यह अधिकतर लोगों को दस दिन में तीन किलो तक वजन कम करने का लाभ देती है । चलिये जानते हैं इसके बारे में ।

दस दिन में तीन किलो वजन कम करने की ड्रिंक बनाने के लिए जरूरी सामान :-

इस ड्रिंक को बनाने के लिए हमको जो चीजें चाहिये वो हमको अपने आसपास ही बहुत आसानी से मिल जाती हैं । तुलसी के बीज तीन ग्राम, एक गिलास पानी, दो चम्मच नींबू का रस, दो ग्राम दालचीनी का चूर्ण और एक चम्मच शहद । ये सामान एक समय की ड्रिंक बनाने के लिए हैं । इसको दिन में दो बार पीना है और हर बार ताजा बनाकर ही सेवन करना है ।

दस दिन में तीन किलो वजन कम करने के लिए ड्रिंक कैसे तैयार करें :-

सबसे पहले पानी में तुलसी के बीज और दालचीनी का चूर्ण डालकर पका लें और जब आधा गिलास पानी शेष रहे तो इसको पीने लायक थोड़ा ठण्डा होने दें । फिर इसमें नींबू का रस और शहद मिलाकर गर्म ही पी लें और कुछ भी हल्का फुल्का वर्कआउट करें जिससे शरीर से ज्यादा से ज्यादा पसीना निकल सके । सुबह खाली पेट और शाम को दिन ढलने से कुछ पहले इस ड्रिंक का सेवन करना ज्यादा उचित रहता है ।
दस दिन में तीन किलो वजन घटाने के लिए ड्रिंक की जानकारी वाला यह लेख आपको अच्छा और लाभकारी लगा हो तो कृपया लाईक और शेयर जरूर कीजियेगा । आपके एक शेयर से ही सही जानकारी किसी जरूरतमंद तक पहुँचती है और हमको भी आपके लिए और बेहतर लेख लिखने की प्रेरणा मिलती है । इस लेख के समबन्ध में आपके कुछ सुझाव हों तो कृपया कमेण्ट के माध्यम से हमको जरूर सूचित कीजियेगा ।